Add Alexa Widget in Blog or Website

Apne Blog ya Website me Alexa Widget Kaise Add Kare

हेल्लो दोस्तों ! इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने Blog या Website में Alexa Widget को कैसे Add कर सकते है | इससे पहले आपको यह पता होना चाहिए कि Alexa Widget होता क्या है | इसके लिए आप यह पूरी Post ध्यान से पढ़ें|

Alexa Widget क्या होता है और इसका क्या Use होता है 

दोस्तों, जैसा कि जैसा मैंने आपको video के जरिये बताया था कि दुनिया में हर अच्छी Website या Blog की कोई न कोई Rank होती है | जो Website जितनी ज्यादा use की जाती है , उस Website की Rank उतनी कम होती है |


जैसे की पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा Google Website का Use किया जाता है ,इसलिए Google रैंक 1 है | इसके बाद नंबर आता है आपकी सबसे पसंदीदा Social Site का जिसका नाम है Facebook | इसी तरह Yahoo का नंबर आता है  5वे नंबर पर |

इसी तरह आपकी भी Website या Blog की कोई न कोई Rank जरुर है , और हो सकता है आपको इसके बारे में पता ही न हो | इसके लिए आप मेरा यह Video भी देख सकते है | video के लिए यहाँ Click करें - विडियो 

Alexa Widget को अपने Blog या Website में Add करने लिए निचे दी गई Process Follow करें -
1.  सबसे पहले निचे दिए गये Code को Copy करें -

<a href="http://www.alexa.com/siteinfo/sadupayog.com"><script type="text/javascript" src="http://xslt.alexa.com/site_stats/js/t/a?url=sadupayog.com"></script></a>




अब इस Code में आपको दो जगह पर मेरे Blog का url दिखाई दे रहा होगा जैसे कि - www.sadupayog.com

आप मेरे Blog के इस link को यहा से हटा कर अपने Blog या website का url लिखें |

2. अब अपने Blog में Sign In करके Layout पर  Click करें |

3. अब Add Widget पर Click करें | ऐसा करने पर जो Pop up Window होगी उसमे HTML/JavaScript के सामने वाले "+" के निशान पर Click करें |




4. अब एक जो page open होगा उसमे Content Text Box में वह Code Paste करके Save Button पर Click करें |

आप देखेंगे कि आपके Blog में Alexa Widget Add हो गया है |

आपको मेरी यह Post कैसी लगी , Please शेयर जरुर करें और निचे Comment Box में Apna  Comment जरुर छोडें | धन्यवाद |